जीएसटी GST आईडी नहीं मिलने से नहीं हो पा रहे रजिस्ट्रेशन

राजधानी में हजार से अधिक कारोबारियों के रजिस्ट्रेशन अटके 

gst registration
प्रदेश में वाणिज्यिक कर विभाग में रजिस्टर्ड व्यापारियों के लिए जीएसटी पंजीयन की प्रक्रिया शुरु हुए चार महीने से अधिक समय बीत गया है लेकिन अभी भी जीएसटी आईडी नहीं मिलने से कारोबारियों को परेशान होना पड़ रहा है। राजधानी में करीब एक हजार से अधिक कारोबारियों के रजिस्ट्रेशन फिलहाल अटक गए हैं। दरअसल सेंट्रल एक्साइज,सर्विस टैक्स और नए रजिस्टर्ड टैक्सपेयर को अपना एनरोलमेंट कराने के बाद जीएसटी आईडी लेकर रजिस्ट्रेशन कराना है।
जीएसटी GST आईडी नहीं मिलने से नहीं हो पा रहे रजिस्ट्रेशन


जानकारी के मुताबिक वैट से जीएसटी में माइग्रेट होने के लिए कारोबारी को आवश्यक जानकारी अपडेट करना है। उसमें पैन कार्ड नम्बर,एड्रेस,बैंक एकाउंट डिटेल्स पार्टनर,गोडाउन आदि की जानकारी देना शामिल है लेकिन प्रक्रिया धीमी होने के कारण आईडी नहीं मिलने से रजिस्ट्रेशन अटक रहा है और इसमें देरी हो रही है।

परेशानी हो तो यहां करें शिकायत-

टोल फ्री नंबर-18002330440 --

अपडेट नहीं हो पा रही जानकारी-

जो भी कारोबारी,व्यक्ति या संस्था जीएसटी के दायरे में है तो उसे जीएसटी के लिए रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी हो गया है । फिलहाल प्रक्रिया धीमी होने से जानकारी अपडेट नहीं हो रही है जिससे जीएसटी आईडी नहीं मिल पा रही है।
मनीष त्रिपाठी,अध्यक्ष,भोपाल टैक्स प्रेक्टिशनर्स एसोसिएशन--

कोई शिकायत नहीं मिली-

जीएसटी रजिस्ट्रेशन या आईडी को लेकर किसी कारोबारी की कोई शिकायत हमारे पास नहीं आई है। प्रक्रिया में कहीं कोई समस्या नहीं है। लोग रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं।

-सुनील मिश्रा, डिप्टी कमिश्नर,भोपाल,कमर्शियल टैक्स

No comments

Powered by Blogger.